R.Bharat (Republic Bharat News Channel)

 

R.Bharat (Republic Bharat News Channel)

(R.Bharat) आर. भारत, आधिकारिक तौर पर गणतंत्र भारत एक भारतीय हिंदी भाषा का समाचार चैनल है, जो 2 फरवरी 2019 को 'राष्ट्र के नाम' के नारे के साथ लॉन्च किया गया। अर्नब गोस्वामी रिपब्लिक भारत टीवी के मालिक और प्रधान संपादक हैं। चैनल के संपादक शमशेर सिंह हैं।

यह डीडी फ्री डिश (DD Free Dish) पर भी उपलब्ध है। यह रिपब्लिक टीवी का एक बहन चैनल है जो मुख्य रूप से अंग्रेजी में समाचार प्रसारित करता है।

टीआरपी घोटाला (TRP a Scam )

(October)अक्तूबर 2020 में इस चैनल पर टीआरपी घोटाला करने का आरोप लगा. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) इस टी आर पी घोटाले की झांच कर रही है. चैनल पर आरोप है की इसने चुनिन्दा दर्शक (जिनके टीवी पे टी आर पी (TRP) मीटर लगा था) उनको घूस देकर उन्हें अपना चैनल 

            Promotion

देखने को बोला.

Rating

मार्च 2020 में, गणतंत्र भारत ने शैली में शीर्ष 3 समाचार चैनलों में प्रवेश किया। अप्रैल 2020 में, यह बताया गया कि रिपब्लिक भारत ने नंबर 2 व्यूअरशिप स्पॉट पर छलांग लगाई। अप्रैल 2020 में, यह बताया गया कि अर्नब गोस्वामी का अपना हिंदी शो पूचता है भारत, अर्नब के साथअपने स्लॉट में नंबर 1 हिंदी समाचार शो बन गया।

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने सभी प्रमुख भारतीय भाषाओं में समाचार चैनलों को लॉन्च करने की योजना बनाई है,  और विश्व स्तर पर अपने समाचार परिचालन का विस्तार करेगा।

BARC (Bhabha Atomic Research Centre) के अनुसार, 2 अक्टूबर 2020 तक, रिपब्लिक भारत (Republic Bharat) में 206861K साप्ताहिक छापों के साथ भारत के सभी हिंदी समाचार चैनलों में सबसे ज्यादा टीवी दर्शकों की संख्या है।

सफलता का शुभारंभ करें (Launch Success)

भारत (India)

गणतंत्र भारत को 2 फरवरी 2019 को विभिन्न उपग्रह और केबल प्लेटफार्मों के माध्यम से भारत में लॉन्च किया गया था। चैनल लॉन्च का अभियान राष्ट्रवाद की थीम  राष्ट्र के नामके आसपास केंद्रित था।

रिपब्लिक भारत का लॉन्च अभियान HSM (Hardware Security Schedule) बाजार के 150 मिलियन दर्शकों तक पहुंचा। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और राज्यों में 53 शहरों में फैले 700 से अधिक होर्डिंग्स पर फैले हुए गणतंत्र भारत के बाहरी प्रचार। ओडिशा।

चैनल ने BARC (Bhabha Atomic Research Centre) डेटा (मार्केट: ऑल इंडिया, TG: NCCS 15+, टाइम बैंड: ऑल टाइम बैंड) के सप्ताह 6 में 73 मिलियन की पहुंच दर्ज की।

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom)

रिपब्लिक Bharat को 15 अगस्त को स्काई प्लेटफॉर्म के माध्यम से यूनाइटेड किंगडम में लॉन्च किया गया। चैनल  नंबर 708 पर प्रीमियम स्थिति में उपलब्ध है। रिपब्लिक भारत में स्थानीय क्यूरेट कार्यक्रमों और घटनाओं के साथ एक अलग यूके बीम है। रिपब्लिक भारत ने यूके के दर्शकों के साथ बड़ी मात्रा में सफलता प्राप्त की है और नियमित रूप से भारतीय समाचार शैली में शीर्ष पर रहा है। रिपब्लिक भारत का सबसे मजबूत टाइमबैंड ब्रिटेन में 21:00 से आधी रात के बीच उभरा है।

गणतंत्र भारत सप्ताह में 34.5% बाजार हिस्सेदारी के साथ हिंदी समाचार शैली पर हावी है

(Republic Bharat dominates Hindi news style with 19.53% market share in Week 34)

R Bharat 19 महीने से भी कम समय में नंबर 1 हिंदी न्यूज चैनल बन गया है। इस हफ्ते 19.53% मार्केट शेयर प्राइम टाइम के साथ 19.95% मार्केट शेयर (NCCS 15+ HSM वीक: - 34'20) है। प्रति दर्शक 27 मिनट की शुरुआत के बाद से प्रति दर्शक औसत समय 100% बढ़ गया है, जबकि हिंदी समाचार शैली का कुल समय 17 मिनट है। चैनल ने विशिष्ट रूप से खुद को 100% समाचार के रूप में तैनात किया है, जानबूझकर समाचार पहिया में मनोरंजन शो को शैली में अन्य समकक्षों के रूप में रखने से दूर जा रहा है।

R Bharat  ने देश में अग्रणी पेड हिंदी GEC (General Entertainment Channel) और हिंदी मूवी चैनलों में से कुछ से अधिक साप्ताहिक पहुंच प्रदान करने के मामले में नंबर 2 की स्थिति को बनाए रखना जारी रखा है। यह चैनल प्राइम टाइम का मालिक भी है, औसत बाजार हिस्सेदारी 18% (NCCS 15+ HSM वीक: - 32'20 से 34'20) तक पहुँचाता है, इसके मार्की शो के साथ Puchata Hai Bharat इस सप्ताह शेयर बाजार का सबसे बड़ा हिस्सा ले रहा है। .65% और अन्य प्राइमटाइम जैसे महाभारत में 24.41% और ये भारत की बात है में 18.17% दिखा। (एनसीसीएस 15+ एचएसएम सप्ताह: - 34'20)

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के ग्रुप सीईओ विकास खानचंदानी ने कहा, '' एक ब्रांड के रूप में रिपब्लिक भारत ने लोगों के कारणों को ध्यान में रखा है और 100% समाचारों पर ध्यान केंद्रित करके अपने मूल पर कायम रहा है। आर। भरत ने प्रासंगिक, निडर और ईमानदार रहकर हिंदी भाषी जनता से जुड़ाव बनाया है। ब्रांड के लिए प्यार और आत्मीयता ने मजबूत दर्शकों और रेटिंग में अनुवाद किया है। गणतंत्र भारत मंच के रूप में प्रदर्शन और प्रभाव दोनों को बचाता है जो इसे भरत में सबसे आकर्षक और प्रभावी समाचार मंच बनाता है

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क्स आर भारत ने 2 फरवरी 2019 को शुरू किया, जिसका उद्देश्य स्थिर और संतृप्त हिंदी समाचार बाजार को हिलाना और एक आंदोलन को गति देना है जो सक्रिय रूप से देश के प्रत्येक नुक्कड़ में बदलाव और देशभक्ति को बढ़ावा देगा।

आर भरत द्वारा रेटिंग गेम जीतने के साथ, संगठन ने मौजूदा दरों के 50% से अधिक मूल्य बढ़ाने का एक रणनीतिक निर्णय लिया है। आगामी त्योहारी सीज़न के साथ, आर भरत ने विशेष प्रस्तावों की घोषणा की है, जो पूरे देश में विज्ञापनदाताओं को हिंदी न्यूज़ मार्केट में सर्वश्रेष्ठ मंच के साथ एक सहज निष्पादन अनुभव प्रदान करता है।

रिपब्लिक भारत के सीओओ हर्ष भंडारी ने कहा, “यह विश्वास कि न्यूज़ बैक हमारी सबसे बड़ी जीत है। हमने अपने प्रदर्शन के साथ प्रदर्शन किया है, कि हम अपने भागीदारों के लिए लगातार वितरित कर रहे हैं। यदि ग्राहक अपने निवेश के बारे में आश्वस्त हैं और अपने रिटर्न को समझने के लिए पर्याप्त स्मार्ट हैं, तो ग्राहक आज प्रदर्शन को पुरस्कृत करने के लिए तैयार हैं। 200 से अधिक साप्ताहिक सक्रिय ब्रांडों के साथ ब्रांड में अपना विश्वास दिखाते हुए, हम योग्य मूल्य पूछने के लिए स्थिति में हैं- बाजार में दर और हम आश्वस्त हैं कि बाजार सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा।

Post a Comment

2 Comments

  1. रिपब्लिक भारत का मालिक. क्या आप रिपब्लिक भारत न्यूज़ चैनल का मालिक कौन है , यह जानना चाहते हैं, रिपब्लिक भारत कौन चलाता है, यह जिज्ञासा बहुत लोगो के मन में आता है, ऐसे में हमे लगा की यह आर्टिकल पढ़ने के बाद पता लग जायेगा

    ReplyDelete
  2. thanks for this informission this meant to me a lot we also provide the fastest satta king disawar Result thier is site witch is giving the morning Gali Result before anyone and following is the bestest site i ever seen in the world for all time instant satta king Result.

    ReplyDelete